Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th February Written Update In Hindi: अरमान ने रूही को शुक्रिया कहा - Telly Site

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th February Written Update In Hindi: अरमान ने रूही को शुक्रिया कहा

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th Written Update In Hindi: अरमान ने रूही को शुक्रिया कहा


एपिसोड की शुरुआत में विद्या कहती है, "आप बहुत बहादुर हैं, धन्यवाद"। दादी का दावा है कि लड़की ने आपकी जान बचाई, लेकिन उसकी वजह से आपको खतरे में डाल दिया गया। युवराज को विद्या के खिलाफ कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं था, लेकिन वह इस लड़की की वजह से उसे नुकसान पहुंचाने के लिए प्रेरित था, इसलिए उसे आभार व्यक्त करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। अरमान के अनुसार, अभिरा ने युवराज से उसे परेशान करने का अनुरोध नहीं किया था; वह एक अपराधी है जिसने अभिरा की माँ की हत्या की थी; इसलिए, अभिरा को युवराज के अपराध के लिए जवाबदेह नहीं ठहराया जा सकता है। माधव अनुरोध करता है कि दादी अभिरा को घर के अंदर से फोन करें। दादी कहती है ठीक है, उसे अंदर जाने दो। अपने मंगलसूत्र के बारे में, वह अभिरा से सवाल करती है। अरमान कहता है, यह यहाँ है। उसे पहनने के लिए, दादी कहती है। अरमान इसे पहनने का वादा करता है। अभिरा कहती है, "मैं इसे खुद पहनूंगी।"

दादी कहती हैं, "देखो वह कितनी डरी हुई और आहत दिखती है? उसे पहनाओ। " अरमान अभिरा को इसे पहनने के लिए मजबूर करता है। अभिरा रोते हुए आगे बढ़ती है। वह पीड़ा में है। उसे अरमान उठाकर कमरे में ले जाता है। अभिरा की डायरी देखने के बाद अरमान माफी पढ़ता है।

अभिरा जवाब देती है, "मुझे नहीं लगता कि मैं गलत हूं; यह आपकी माँ के बारे में था; मैंने आपकी माँ को खो दिया, आपने अपनी माँ में से एक को खो दिया, ताकि आप समझ सकें कि मैंने ऐसा क्यों किया।" मैंने डायरी में माफी मांगी है। मनीषा आती है और अनुरोध करती है कि अरमान अभिरा की चोटों की देखभाल करे। तुम ऐसा करो, अरमान कहता है, और मैं जा रहा हूँ। मनीषा कहती है, "अरमान ने शायद तुम्हें खो दिया होगा। अब तुम कितना रोओगे? " मुझे नहीं लगता कि अरमान किसी की चिंता कर रहा है। अरमान आपकी बहुत परवाह करता है। संजय को माधव से फटकार मिलती है। उनका कहना है कि युवराज को संजय, मासा ने उदयपुर जाने के लिए कहा है।

संजय का फोन लेकर, वह कॉल रिकॉर्ड प्रदर्शित करता है। उनका दावा है कि जब से संजय यहां आए हैं, तब से वे और युवराज संपर्क में हैं और संजय को अरमान और अभिरा पर हमले की जानकारी थी। संजय कहता है कि मुझे नहीं पता था कि वह ऐसा करेगा। इसके लिए आप जिम्मेदार हैं। माधव का दावा है कि उसने अभिरा की माँ को मार डाला, लेकिन उसके बाद भी, आपने उसे यहाँ बुलाया। उसने अभिरा और अरमान को भी घायल कर दिया और विद्या का अपहरण करने का प्रयास किया। दादी हैरान लग रही हैं। माधव चला जाता है। संजय के अनुसार, सभी प्रकार के व्यक्तियों के साथ संबंध महत्वपूर्ण हैं; नैतिकता अप्रासंगिक है। दादी का कहना है कि संघर्ष करते हुए परिवार को छोड़ना अनैतिक है, कि अभिरा सही थी, कि आपको परिवार की आवश्यकता नहीं है, और आपके लिए मेरे उच्च सम्मान के बावजूद, यह अपर्याप्त था।

किसी ने अरमान का हाथ हिलाया। वह युवराज को मानता है। उसे रूही द्वारा हाथ मिलाया जाता है। वह सहायता प्रदान करती है। वह रोता है। वह आगे कहती है, "मुझे पता है कि तुम अभिरा पर चिल्ला रही थी, लेकिन वह अब सुरक्षित है।" हाँ, मैं एक बुरा आदमी हूँ, वह जवाब देता है। नहीं, तुम वास्तव में दयालु हो और अभिरा के लिए बहुत कुछ किया, वह जवाब देती है। वह जवाब देता है, "नहीं, मैं दुर्भाग्यशाली हूँ; अपने जन्म के बाद से, मैंने अपने माता-पिता और अपनी जैविक माँ के जीवन को नष्ट कर दिया है।" वह दावा करती है कि जब से आप एक बच्चे थे, आपने कुछ नहीं किया।

वह कहता है कि जब से मैंने तुम्हारे जीवन में प्रवेश किया है, तुम मुस्कुराने में विफल रहे हो, कि रोहित मेरी वजह से चला गया, कि अभिरा अपनी माँ के साथ खुश रहती थी, कि मैं उसकी माँ को दूर ले गया, कि अभिरा ने विद्या को बचाने के लिए सब कुछ जोखिम में डाल दिया-कि वह आज मर सकती थी-कि मैं अच्छी नहीं हूँ, कि अभिरा अच्छी है, कि तुम अच्छी हो, कि मैंने अभिरा की जिम्मेदारी ली है, लेकिन कि अभिरा उसकी वजह से उसे सुरक्षित रखती है, और भले ही तुम हमेशा मानते हो कि अभिरा ने तुम्हारी जगह ले ली है, तुम अभी भी मेरे साथ खड़े हो जब भी मुझे सहायता की आवश्यकता होती है, भले ही तुम बहुत दयालु हो। बहुत बहुत धन्यवाद, रूही, मुझे पता है कि मैं हमेशा आप पर भरोसा कर सकता हूं। रूही खिलखिलाकर हँस पड़ी।

जब अरमान रात में अपने कमरे में लौटता है, तो वह अभिरा को वहाँ पाता है। वह माफी मांगते हुए कहती है, "मैं बहुत मूर्ख हूँ। मैंने आपको क्यों नहीं बताया कि युवराज मुझे धमकी दे रहा था, उसने विद्या पर हमला किया, और मुझे आपको बताना चाहिए था क्योंकि मैं डर गया था? उसे रोका जाता है, और वह उसका हाथ पकड़ लेता है। अरमान के बारे में सोचते हुए रूही मुस्कुराती है। मनीषा विद्या के लिए इशारा करती है कि वह देखे कि रूही मुस्कुरा रही है। हर किसी की नज़र रूही पर है। दादी रूही से पूछती है, "तुम क्या सोच रही हो? रूही जवाब देती है, "अरमान।" और अभिरा जवाब देती है, "अरमान कहाँ है? वह मुझे एक फिल्म के लिए मनीष के घर छोड़ देंगे। मनीषा कहती है कि अरमान और अभिरा चले गए हैं, और चालक आपको छोड़ देगा। रूही पूछती है कि क्या, वे कहाँ गए, और क्या अभिरा घायल है।

मनोज के अनुसार, वह उनका अनूठा स्थान है। माधव पूछता है, वास्तव में, क्या? यह क्या है, रूही पूछती है। दादी बताती हैं कि वह हाल ही में अपने परिवार को वहाँ ले आया था। हां, विद्या जवाब देती है, यह उसका स्थान है, जहाँ उसे शांति मिलती है। अभिरा को अरमान कहीं ले जाता है। वह मुस्कुराते हुए कहती है, "मुझे यह पसंद है।" रूही जल्द ही आएगी। अरमान अभिरा को कहाँ ले गया, वह सोचती है। वह अरमान की गाड़ी के चालक को रुकने के लिए कहती है। वह जाँच करने जाती है। वह उसे फोन करती है। अभिरा बेंच पर परिवार के सदस्यों के नामों को नोटिस करती है। अरमान हाथ जोड़ता है।

0 Comments

Technology

Type and hit Enter to search

Close