Parineeti 24th February Written Update In Hindi - Telly Site

Parineeti 24th February Written Update In Hindi

Parineeti 24th February Written Update In Hindi: TellySite


नीति और शेली की सगाई की पार्टी शुरू होती है। गुरिंदर को बाबे द्वारा सूचित किया जाता है कि नीति को जल्द ही संजू के साथ नृत्य करने का अवसर मिलेगा। शेली और नीति नाचने लगती हैं। परी और संजू उनके साथ जाते हैं। शेली से अलग होने के बाद नीति संजू के साथ नाचती है। संजू उसे अंदर खींचता है और उसके साथ नाचना शुरू कर देता है। जब वह दूर जाने का प्रयास करता है तो वह उसे रोकती है और वे नाचते रहते हैं। वह उसे और अधिक मजबूती से अपनी बाहों में खींचती है। आइए, हम सब उनकी प्रशंसा करें। नीति पानी लेने जाती है। 

नीति को सगाई के लिए आमंत्रित करने के लिए परी से मुलाकात होती है।

दलजीत ने ठगों से पल्ला झाड़ लिया है। जब पमी फोन करता है, तो वह जवाब देता है लेकिन फोन काट देता है और चला जाता है। जब ठगों को उसके फ़ोन का पता चलता है, तो वे उसकी माँ को फ़ोन करते हुए देखते हैं। वह राकेश को फोन पर सूचित करता है। वे उसे ढूंढने निकले।


पामी ने तैयाजी को सूचित किया कि उसने सगाई में दलजीत को आमंत्रित करने की कोशिश की लेकिन उसने उसके कॉल का जवाब नहीं दिया। तायाजी अचानक पूछते हैं। पामी का दावा है कि मुझे उसे उसके अच्छे कामों के लिए अधिक श्रेय देना चाहिए क्योंकि मैं उसे उसके बुरे कामों के लिए दंडित करता हूं। तयाजी कहता है, अब तुम उस पर विश्वास करते हो? हां, पमी जवाब देता है, हमें उस पर भरोसा नहीं था जब वह हमें बताता रहा कि नीति उसकी याददाश्त की कमी को पूरा नहीं कर रही थी, लेकिन मैं अब उस पर भरोसा करना चाहता हूं। तब तयाजी को बुलाओ, तयाजी सलाह देता है। तैयाजी कहता है कि वह खुद को बुलाएगा, और पामी कहता है कि यह नहीं हो रहा है।


अमित मोंटी और चंद्रिका को बताता है कि संजू-नीति को एक-दूसरे के इतने करीब नृत्य नहीं करना चाहिए था।

वे पुजारी के अनुरोध पर सगाई समारोह शुरू करते हैं। मेहरा आगे कहते हैं, "मैं वह अंगूठी लेने जा रहा हूँ जो मैं कार में भूल गया था।" परी द्वारा संजू को वहां लाने के बाद जब नीति उसे देखती है, तो वह हमारे प्यार को याद नहीं करता है और कहता है कि वह चाहता है कि मैं किसी और से शादी करूं। नीति सोचती है कि मैं उसे वापस जीतने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ कर रही हूं। हर कोई यह सुनकर हैरान हो जाता है कि नीति संजू में आती है और शेली से उसे अंगूठी पहनने के लिए मजबूर करने से बचने के लिए कहती है।


यह कहते हुए, "मैं यहाँ सुरक्षित रहूंगा", दलजीत बाजवा के घर में चला जाता है। राकेश एक वेटर की वर्दी पहनकर उसके पास जाता है और उसे पकड़ लेता है। दलजीत पूछता है, "तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझे मारने की कोशिश करने की?" क्योंकि तुम मेरा विरोध कर रहे हो, राकेश कहता है। मैं नीति को बेनकाब क्यों न करूं, दलजीत पूछता है? अगर वह जीतती है तो मुझे क्या मिलेगा? आपको परी मिलेगी, और उसे संजू मिलेगा। मैं उसे बेनकाब क्यों न करूं, क्योंकि अगर वह जीतती है, तो वह यहां संजू के साथ रहेगी? राकेश पूछता है कि आप उसे बेनकाब करना चाहते हैं और हीरो बनना चाहते हैं? दलजीत जवाब देता है, "कम से कम तब तो मैं अपने पाप धो लूंगा।"


नीति सभी को बताती है कि संजू को पहले अंगूठी की जांच करने की जरूरत है; यह महंगा होना चाहिए और हीरा असली होना चाहिए। अच्छा मज़ाक है, शेली कहती है। नीति टिप्पणी करती है कि अंगूठी कितनी प्यारी है जब वह उसे प्रदर्शित करता है। नीति और शेली एक सीट साझा करते हैं। जब शेली के पिता फोन करते हैं, तो मेहरा जवाब देते हैं और उन्हें बताते हैं। नीति कहती है, तुम्हारे पिता? क्या वह उससे प्यार करती है, शेली पूछती है? नीति आपको बताती है कि आपके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। शेली का दावा है कि मैं झूठ नहीं बोल रही थी, कि मैंने उनके साथ बहस की, और उन्होंने मेरी दुनिया छोड़ दी। 

मेहरा का दावा है कि उनके पिता और शेली दोस्त थे, और जैसा कि हम सभी जानते हैं, दोस्तों में झगड़ा होता है। क्योंकि उसने उससे सगाई के लिए नहीं कहा, उसके पिता परेशान हैं। नीति को बेबे द्वारा सूचित किया जाता है कि उसके पास सगाई को ठीक से समाप्त करने का अवसर था। आप अभी नहीं कह सकते हैं, वास्तव में। नीति का मानना है कि बेब को पता चल जाएगा कि मैं झूठ बोल रही हूं, इसलिए वह इस समय ना नहीं कह सकती। नीति जवाब देती है, "मैं अपनी सगाई नहीं तोड़ूंगी; मैं शेली के साथ ठीक हूं।" हो सकता है कि उसने अपने पिता के साथ बहस की हो, लेकिन यह एक व्यक्तिगत समस्या है। शेली उसे धन्यवाद देती है। जब नीति जानबूझकर अपना गिलास गिराती है, तो वह उसकी उंगली को घायल कर देती है। उसके पास दौड़ते हुए, परी उसके घाव को साफ करने में उसकी मदद करती है। नीति का पानी देने वाली वेट्रेस को गुरविंदर द्वारा फटकार लगाई जाती है। मुझसे सीखने वाली बाबे का मानना है कि नीति एक गेमर है।


लड़ते समय, राकेश और दलजीत परी और नीति से छिपने की कोशिश करते हैं। जब राकेश उसे घूंसा मारता है तो दलजीत बेहोश हो जाता है और वह उसे ले जाता है।

नीति ने वेटर द्वारा उसे गिलास देने की चूक पर अपना हाथ काट दिया, और प्रबंधक ने उसे फटकार लगाई। सर्वर का दावा है कि जब उसने अपने हाथ से गिलास फिसल दिया तो उसने जानबूझकर अपनी उंगली काट दी, इसलिए यह उसकी गलती नहीं है। जब पामी को यह पता चलता है, तो वह हैरान रह जाती है। उसके अनुसार, नीति झूठ बोल रही है जब वह दावा करती है कि उसने अपनी याददाश्त खो दी है। वह प्रबंधक के पास जाती है और अनुरोध करती है कि वह वेटर को फटकारने से बचें; वह सहमत हो जाता है और चला जाता है।


परी को प्राथमिक चिकित्सा सामग्री का एक डिब्बा मिलता है। नीति संजू पर मुस्कुराती है जब वह आती है और अपने घाव की देखभाल करने लगती है, यह सोचकर, "उसकी उपस्थिति से मुझे शांति मिलती है।" शेली आती है और देखती है।

बेबे ने गुरुविंदर को सूचित किया कि नीति निस्संदेह यहाँ सभी को धोखा दे रही है, चाहे मुझे कुछ भी लग रहा हो।

पीड़ा में रोते हुए, परी नीति के घाव की ओर जाता है और संजू का हाथ पकड़ लेता है। नीति ने शेली को सूचित किया कि वह अभी सगाई नहीं कर पा रही है। इस तरह का मज़ाक मत बनाइए, शेली कहती है। नीति घोषित करती है, "मेरा मतलब है।"

0 Comments

Technology

Type and hit Enter to search

Close